स्थानीयकरण उस विकास प्रक्रिया को संदर्भित करता है जहां उत्पादों को विदेशी देशों की भाषा और संस्कृति के अनुसार विकसित किया जाता है। यह किसी भी कंपनी के लिए सबसे अधिक आयात सॉफ्टवेयर है जो वैश्विक बाजार में प्रवेश कर रहा है या विदेशी ग्राहकों के साथ संवाद करने का मौका मिला है। यह अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सफल होने की कुंजी है। इसे मुख्य रणनीति के रूप में माना जाता है जब कोई कंपनी किसी विदेशी देश में एक नए बाजार में प्रवेश करना चाहती है।
लक्ष्य बाजार की जानकारी को वेबसाइटों के रूपांतरण में परिवर्तित करने से, सॉफ्टवेयर स्थानीयकरण सुनिश्चित करता है कि संगठन यह समझने में सक्षम है कि उपभोक्ता क्या चाहते हैं और तदनुसार सेवाओं के साथ उपभोक्ता की मदद करने में सक्षम हैं। कई कंपनियों ने सॉफ्टवेयर स्थानीयकरण के बिना वैश्विक बाजार में प्रवेश किया है, और सांस्कृतिक उदासीनता और ग्राहकों के उत्पाद से संबंधित नहीं होने के कारण उन्हें नुकसान हुआ है। इसलिए, स्थानीयकरण के साथ बाजार में प्रवेश करने वाली कंपनियां लक्षित वैश्विक बाजार में उत्पाद और कंपनी की वृद्धि का प्रदर्शन कर रही हैं। यूजर इंटरफेस बाजार में एक विश्वास और ग्राहक आधार बनाए रखने में मदद करता है और देश में नए बाजार में और विस्तार करने में मदद करता है।